उत्तराखण्ड

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज नैनीताल दौरे पर, करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास व लाेकार्पण करेंगे

नैनीताल: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज नैनीताल दौरे पर हैं। वह शहर में करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास व लाेकार्पण करेंगे। इसके साथ ही वह हल्द्वानी में आयोजित हो रहे कुमाऊं द्वार महोत्सव कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे।

नैनीताल पहुंचने पर विधायक सरिता आर्य व विधायक राम सिंह कैड़ा, कमिश्नर दीपक रावत, डीएम धिराज गर्ब्याल के अलावा भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्‍यमंत्री का स्वागत किया। सीएम राज्य अतिथि गृह काठगोदाम में सोमवार रात्रि विश्राम करेंगे। दौरे के दौरान नैनीताल में डेढ़ घंटे व भवाली में करीब साढ़े तीन घंटे का समय आरक्षित रखा गया है।

कांग्रेसियों ने लगाए मुख्यमंत्री गो बैक के नारे

वहीं नैनीताल शहर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रस्तावित कार्यक्रम से पूर्व ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बवाल कर दिया। एक दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाकर मुख्यमंत्री गो बैक के नारे लगाए।

इस बीच कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ जमकर खींचतान भी हुई। विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की गई है। प्रदर्शन करने वालों में कैलाश अधिकारी, बंटू आर्य, पवन जाटव, नितिन जाटव व अविनाश कुमार समेत तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।

219 करोड़ की 142 योजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास

नैनीताल में आरक्षित समय को छोड़ सीएम पंत पार्क के समीप आयोजित कार्यक्रम में करीब एक घंटा बितायेंगे। जहां वह पेयजल की छह, पीएमजीएसवाई व शहरी विकास विभाग की 13.28 करोड़ की एक एक योजना का लोकार्पण करेंगे।

साथ ही 206 करोड़ की 134 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। जिसमें पेयजय के साथ ही आयुष विभाग, शहरी विकास विभाग, पीएमजीएसवाई की योजनाएं शामिल है।

तो क्या गुरू से मिलने के लिए तीन घंटे बीस मिनट का समय

नैनीताल दौरे के साथ ही सीएम का भवाली का भी कार्यक्रम जारी हुआ है। सीएम के भवाली में तीन घंटे 20 मिनट के कार्यक्रम को आरक्षित रखा गया है। जिसकों लेकर शहर में बेहद चर्चा है।

वहीं माना जा रहा है कि सीएम भवाली में एस्ट्रोलॉजर दीपाली दुबे से मुलाकात करने जा रहे है। हालांकि उनके इस कार्यक्रम को आरक्षित रखा गया है।

इससे पूर्व भी अक्टूबर 2022 में नैनीताल दौरे के दौरान उन्होंने भवाली के श्यामखेत पहुंच दीपाली दुबे से मुलाकात की थी। जहां दीपाली ने उन्हें विशेष पूजा कराई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button