National

सीर गोवर्धनपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे और गुरु के चरणों में झुकाया शीश

संत रविदास की जयंती पर उनकी जन्म स्थली सीर गोवर्धनपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे और गुरु के चरणों में शीश झुकाया। इस दौरान लगभग 45 मिनट के प्रवास में दर्शन पूजन के साथ ही रविदासियों को संबोधित भी करेंगे। इसके पूर्व मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का हेलीकाप्टर बीएचयू हेलीपैड पर उतरा तो भाजपा नेताओं ने उनका हेलीपैड पर स्‍वागत किया। इसके बाद वह कार से सीर गोवर्द्धन के लिए रवाना हो गए। इसके पूर्व सीएम योगी आदित्‍यनाथ पहले भी चार बार संत रविदास जन्म स्थली आ चुके हैं।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सुबह सीर गोवर्धन पहुंचने के बाद संत रविदास की प्रतिमा को नमन करने के साथ ही विधि पूर्वक गुरु की वंदना और पूजन के बाद रैदासिया संत निरंजन दास से भी मिलने पहुंचे और संत को नमन किया। गुरु चरणों की वंदना के बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रसाद ग्रहण किया और गुरु की महिमा का भी बखान किया। मंदिर परिसर में लगभग आधा घंटे तक मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ मौजूद रहे और दर्शन पूजन के साथ ही संत निरंजनदास से विचार विमर्श के साथ ही लंगर हाल जाकर लंगर और प्रसाद का भोग भी लगाया।

संत निरंजन दास से मुलाकात के बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने लंगर हाल का रुख किया। वहीं लंगर हाल के बाहर बाहर काफी भीड़ उनके निकालने का इंतजार करती रही। वहीं सुरक्षा कारणों से भारी भीड़ के बीच पुलिस को भी काफी मशक्‍कत करनी पड़ी। श्रद्धालुओं की भीड़ से मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को निकालने में पुलिस के पसीने छूट गए। लंगर हाल में लंगर छकने गए योगी के साथ मंदिर प्रबंधन के भी लोग मौजूद रहे। वहीं लंगर छक कर बाहर निकलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का लोगों ने नारों से स्‍वागत किया। इसके बाद वाहन से वह पंडाल क्षेत्र की ओर रवाना हो गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button