Crime Newsउत्तरप्रदेश

मुजफ्फरनगर के कस्बा मीरापुर इलाके में दिनदहाड़े पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़

29 जुलाई उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के कस्बा मीरापुर इलाके में बुधवार  के दिन चेकिंग के दौरान पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश  को गोली लग गई और वह घायल हो गया।  पुलिस ने उस घायल हुए बदमाश को धर दबोचा।

मगर उस बदमाश का दूसरा साथी भागने में सफल रहा। घायल बदमाश से दो जिंदा कारतूस और एक खोखा साथ ही एक देसी तमंचा और एक लाल रंग की स्प्लेंडर बाइक बरामद हुई है।घायल बदमाश पर आधा दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस के अनुसार यह पूरा वाकया इस प्रकार  है। कि बुधवार का दिन था दोपहर की चिलचिलाती  धूप में कस्बा मीरापुर थाने की पुलिस संभल हेड़ा नहर के पास मुस्तैदी के साथ चेकिंग कर रही थी हर आने जाने वाले व्यक्ति  पर मीरापुर थाने पुलिस की पैनी नजर थी। भले ही चिलचिलाती धूप में गर्मी के कारण शरीर पसीने से भीगा जा रहा था ।यह सब इसलिए हो रहा  था क्योंकि मीरापुर थाने के इंस्पेक्टर एचएन सिंह को सूत्रों से सूचना मिली थी कि संभल हेड़ा  गंग नहर के पास कोई दो बदमाश किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में है। सूचना के आधार पर स्पेक्टर एचएन सिंह अपने साथी ऐसा ही जितेंद्र शर्मा और एसआई योगेंद्र सिंह के साथ कुतुबपुर नहर पुल पर चेकिंग कर रहे थे। दूसरी तरफ संभल हेड़ा गंग नहर पुल पर एसआई करण नागर अन्य पुलिसकर्मियों के साथ चेकिंग कर रहे थे।

कुछ देर बाद जानसठ की तरफ से एक लाल रंग की बाइक पर दो युवक आते दिखाई दिए नजदीक आने पर संभल हेड़ा पुल पर चेकिंग कर रही पुलिस टीम ने उस लाल रंग की बाइक पर सवार दो युवकों को रुकने का इशारा किया। किंतु लाल रंग की बाइक पर सवार युवक पुलिस को देख कर नहर की पटरी की तरफ मुड़ गए और नहर की पटरी पर अपनी बाइक को तेजी से दौड़ आने लगे।तभी संभल हेड़ा गंग नहर पुल पर चेकिंग कर रही पुलिस टीम ने उन दोनों बाइक सवार का पीछा किया।लेकिन वे दोनों युवक रुके नहीं आगे जाकर संभल हेड़ा कुतुबपुर के बीच गंग नहर पर बने रेगुलेटर के नजदीक वे दोनों बदमाश अपनी बाइक को छोड़कर पुलिस पर फायरिंग करते हुए जंगल में घुस गए ।लेकिन उसी वक्त कुतुबपुर  गंग नहर  पर चेकिंग कर रही पुलिस टीम मौके पर आ पहुंची। और दोनों तरफ की पुलिस टीम ने मिलकर बदमाशों की घेराबंदी कर दी।

बदमाशों ने अपने आप को गिरा देख  पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी पुलिस द्वारा घेराबंदी  करने के बाद आत्मरक्षा के हिसाब से दोनों तरफ की पुलिस टीम ने फायर शुरू कर दिए। इस तरह से मौके पर दोनों बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। दोनों तरफ की फायरिंग होने पर एक बदमाश की टांग में गोली लग गई। घायल होने के बाद एक बदमाश  जमीन पर गिर पड़ा ।इसके बाद पुलिस ने उस को धर दबोचा और गिरफ्तार कर लिया। घायल बदमाश भोपा क्षेत्र का शातिर अपराधी बंटी निकला। इस बदमाश का नाम  नरम सिंह पुत्र धर्म सिंह योगेंद्र पुरी  भोकारेहडी थाना भोपा का निवासी निकला।घायल बदमाश का साथी जिया निवासी बिजनौर मौके से भागने में सफल रहा।

पुलिस ने फरार बदमाश  की तलाश के लिए जंगल में कांबिंग की लेकिन घायल बदमाश का दूसरा साथी पुलिस के हाथ नहीं लगा । पुलिस के अनुसार घायल बदमाश पर जनपद मुजफ्फरनगर में जानसठ मीरापुर ककरौली आदि विभिन्न थानों में आधा दर्जन से अधिक हत्या लूट के  अपराधिक मामले दर्ज है बदमाशों से मुठभेड़ की सूचना मिलने पर  मीरापुर और जानसठ थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई । सीओ शकील अहमद ने  मुठभेड़ में शामिल टीम को शाबाशी दी। बदमाशों से मुठभेड़ के दौरान स्पेक्टर एच एन सिंह  एसआई करण नागर  एसआई जितेंद्र सिंह  एसआई योगेंद्र सिंह  अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पुलिस  टीम  में शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button