Share
उत्तरकाशी, चमोली व पिथौरागढ़ में आज वर्षा के आसार!

उत्तरकाशी, चमोली व पिथौरागढ़ में आज वर्षा के आसार!

देहरादून: उत्तराखंड के तीन जनपदों उत्तरकाशी, चमोली व पिथौरागढ़ जनपदों में अगले 24 घंटों में गरज-चमक के साथ बौछारें, तेज हवा और ओलावृष्टि का सिलसिला बना रह सकता है। अन्य जनपदों में मौसम साफ रहेगा।

इस बीच रविवार को पिथौरागढ़ जिले के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश व ओलावृष्टि हुई। जौलजीवी में जोरदार वर्षा के चलते कई दुकानों व घरों में पानी जा घुसा। ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान पहुंचा है। वहीं, उच्च हिमालयी क्षेत्र की पंचाचूली, राजरंभा समेत अन्य चोटियों पर हिमपात हुआ।

मौसम की बदली करवट के बाद रविवार को गढ़वाल मंडल में बदरा शांत रहे, लेकिन कुमाऊं के पिथौरागढ़ जिले में राहत देने के साथ ही ये आफत का सबब भी बने रहे। धारचूला व मुनस्यारी तहसील के विभिन्न क्षेत्रों में दोपहर बाद मौसम का मिजाज बिगड़ा और अंधड़ के साथ ही वर्षा व ओलावृष्टि हुई।

लगभग एक घंटे तक बारिश होती रही। इस दौरान टनकपुर -तवाघाट हाईवे निकासी न होने से सड़क ने तालाब का रूप ले लिया और बारिश का पानी ओवरफ्लो होकर कई घरों व दुकानों में जा घुसा।

मुनस्यारी क्षेत्र में ओलावृष्टि हुई, जबकि ऊंची चोटियों पंचाचूली, राजरंभा, हंसलिंग, जोहार, दारमा व व्यास में शाम तक हिमपात का सिलसिला जारी था। शाम को पिथौरागढ़ में भी बारिश और ओलावृष्टि हुई। अलग-अलग क्षेत्रों में ओलावृष्टि से फल-सब्जियों को खासा नुकसान पहुंचा है।

Leave a Comment