Share
उत्तराखंड दौरे का कार्यक्रम तय!

उत्तराखंड दौरे का कार्यक्रम तय!

देहरादून: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित उत्तराखंड दौरे का कार्यक्रम तय हो गया है। कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री तीन मई को केदारनाथ धाम और राष्ट्रपति छह मई को बदरीनाथ धाम के दर्शन करेंगे। तीन मई को केदारनाथ व छह मई को बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने हैं।

प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री तीन मई को सुबह 7.25 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। सुबह 8.50 बजे केदारनाथ धाम में दर्शन व पूजन के बाद 11.35 बजे हरिद्वार में पतंजलि योगपीठ जाएंगे। पतंजलि योगपीठ में शोध संस्थान के उद्घाटन के बाद 12.50 बजे वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी पांच मई को देहरादून में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे। राष्ट्रपति पांच मई को 10.50 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। हवाई अड्डे पर राष्ट्रपति की अगवानी राज्यपाल, मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव व डीजीपी करेंगे। पांच मई को राजभवन में रात्रि विश्राम के बाद राष्ट्रपति छह मई की सुबह 7.25 बजे  बदरीनाथ धाम के लिए रवाना होंगे।

राष्ट्रपति के कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर मंगलवार को राज्यपाल डॉ. कृष्ण कांत पाल ने राजभवन में मुख्य सचिव, डीजीपी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक में राज्यपाल ने राष्ट्रपति के कार्यक्रम के दौरान यातायात, सुरक्षा, आवासीय व अन्य सभी व्यवस्थाएं निर्धारित मानकों के अनुसार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर मुख्य सचिव एस रामास्वामी ने भी मंगलवार को सचिवालय में तैयारियों की समीक्षा की।

Leave a Comment