Share
Tax Free के साथ इतने करोड़ की छूट ‘बेगम जान’ पर

Tax Free के साथ इतने करोड़ की छूट ‘बेगम जान’ पर

मुंबई। बेगम जान को उस दौर में भले ही सरकारी ज़ुल्मो-सितम का सामना करना पड़ा हो, लेकिन सिनेमा की दुनिया में आने पर बेगम जान पर झारखंड सरकार मेहरबान हो गई है।

झारखंड सरकार ने बेगम जान प्रदेश में टैक्स फ्री करने का एलान किया है। साथ फ़िल्म की शूटिंग झारखंड में होने की वजह से इसे 2 करोड़ की सब्सिडी भी दी है। बेगम जान के डायरेक्टर श्रीजीत मुखर्जी ने इस ख़ुशखबरी की जानकारी सोशल मीडिया में दी है। फेसबुक पर श्रीजीत ने लिखा है- ये एलान करते हुए ख़ुशी हो रही है कि झारखंड में बेगम जान को टैक्स फ्री कर दिया गया है और झारखंड को बतौर फ़िल्म लोकेशन प्रमोट करने के लिए बनाई गई नीतियों के तहत 2 करोड़ की छूट दी गई है।

बेगम जान भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के दौर में सेट कहानी है, जिसमें विद्या बालन टाइटल रोल में हैं। बेगम जान बांग्ला फ़िल्म राजकहिनी का रीमेक है, जिसे श्रीजीत ने ही डायरेक्ट किया था। फ़िल्म प्रोड्यूसर महेश भट्ट और विद्या बालन ने प्रमोशन के दौरान झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास से मुलाकात भी की थी, जिसकी सूचना मुख्यमंत्री ने साझा की है। इसके बाद ही फ़िल्म के लिए सब्सिडी का एलान किया गया।

बेगम जान 14 अप्रैल को रिलीज़ हो रही है। महेश भट्ट ने झारखंड सरकार के इस एलान के बाद उनका शुक्रिया अदा किया है और फ़िल्म के लिए इस सपोर्ट का स्वागत किया है।

Leave a Comment