Share
पीसीबी ने बीसीसीआइ को दी मुकदïमा ठोकने की धमकी!

पीसीबी ने बीसीसीआइ को दी मुकदïमा ठोकने की धमकी!

कराची। पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अधिकारियों ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) को द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलने के लिए मानहानि का दावा ठोकने की धमकी दी है, क्योंकि इससे उन्हें काफी वित्तीय नुकसान हो रहा है।

पीसीबी की कार्यकारी समिति के चेयरमैन नजम सेठी ने बुधवार की रात ट्वीट किया कि उन्होंने यह बात बीसीसीआइ अधिकारियों को दुबई में आइसीसी के कार्यकारी बोर्ड की बैठक के मौके पर बता दी थी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘पीसीबी ने बीसीसीआइ को बताया था कि वह 2014 में द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए करार के अनुसार इससे इन्कार करने के कारण मानहानि का दावा ठोक रहा है।

सेठी एक बार फिर पीसीबी का चेयरमैन बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं। उन्होंने 2014 में आइसीसी बैठक के मौके पर बीसीसीआइ अधिकारियों के साथ समझौते पत्र पर हस्ताक्षर किए थे। इसके अनुसार पाकिस्तान और भारत को 2015 से 2023 के बीच छह द्विपक्षीय सीरीज खेलनी थी, लेकिन भारत ने अभी तक एक भी सीरीज नहीं खेली है और यह कहते हुए इन्कार किया है कि उसकी सरकार ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों की हरी झंडी नहीं दी है।

पाकिस्तान के ‘घरेलू’ सीरीज की मेजबानी तटस्थ स्थल पर करने के लिए सहमत होने के बावजूद बीसीसीआइ ने खेलने से इन्कार किया है। पाकिस्तान का दावा है कि भारत के उसके खिलाफ दो घरेलू सीरीज नहीं खेलने के कारण उसे करीब 20 करोड़ डॉलर (लगभग छह अरब, 43 करोड़ रुपये) का नुकसान हुआ है।

Leave a Comment