Share
पाकिस्तान ने पहली बार किया ऐसा कारनामा

पाकिस्तान ने पहली बार किया ऐसा कारनामा

डोमिनिका। पाकिस्तान की टीम ने अपने टेस्ट कप्तान मिस्बाह उल हक और सीनियर बल्लेबाज यूनुस खान को शानदार विदाई देते हुए वेस्टइंडीज दौरे का जीत के साथ समापन किया। तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने 101 रनों की जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली।

पाकिस्तान ने इसके साथ ही पहली बार वेस्टइंडीज में कोई टेस्ट सीरीज अपने नाम की। इस मैच में केवल 1 ओवर शेष रहते हुए पाकिस्तान ने यह रोमांचक जीत हासिल की।

वेस्टइंडीज की ओर से रोस्टन चेज ने नाबाद 101 रन बनाए, पर वह मैच के आखिरी दिन अपनी टीम की हार को नहीं टाल सके। इस सीरीज में यह चेज का दूसरा शतक था।

वेस्टइंडीज को चौथी पारी में 303 रन बनाने का लक्ष्य मिला था, लेकिन पूरी टीम 202 रनों पर आउट हो गई। चेज के बाद दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा 25 रन शिमरॉन हेतमाइर ने बनाए। पाकिस्तान की ओर से चौथी पारी में यासिर शाह ने 5 विकेट लिए। हसन अली को 3 और मोहम्मद आमिर और मोहम्मद अब्बास को 1-1 विकेट मिले।

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। पाकिस्तान ने पहली पारी में अजहर अली के 127, बाबर आजम के 55, मिस्बाह उल हक के 59 और सरफराज अहमद के 51 रनों की मदद से कुल 376 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज की ओर से रोस्टन चेज ने 4, जेसन होल्डर ने 3, देवेंद्र बिशू ने 2 और अलजारी जोसेफ ने 1 विकेट लिया।

इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने पहली पारी में रोस्टन चेज के 69, कीरोन पावेल के 31, जेसन होल्डर के 30 और क्रेग ब्रेथवेट के 29 रनों की मदद से 247 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद अब्बास ने 5, यासिर शाह ने 3, अजहर अली और मोहम्मद आमिर ने 1-1 विकेट लिए।

पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 174 रन बनाए, जिसमें यासिर शाह ने 38, यूनुस खान ने 35, मोहम्मद आमिर ने 27 और शान मसूद ने 21 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से अलजारी जोसेफ ने 3, देवेंद्र बिशू और शैनन गैब्रिएल ने 2-2 और रोस्टन चेज ने 1 विकेट लिया। वेस्टइंडीज को चौथी पारी में 303 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे वह हासिल नहीं कर सका।

वेस्टइंडीज के रोस्टन चेज को मैच में एक शतक, एक अर्धशतक और दोनों पारियों में 5 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। पाकिस्तान के यासिर शाह को बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया।

Leave a Comment