Share
मुंबई के छुड़ा दिए पसीने

मुंबई के छुड़ा दिए पसीने

नई दिल्ली। मुंबई के मैदान पर कोलकाता नाइटराइडर्स के युवा बल्लेबाज़ मनीष पांडे ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाज़ों की खूब खबर ली। मनीष पांडे की पारी की बदौलत ही कोलकाता की टीम मुंबई इंडियंस के सामने 179 रन का सम्मानजनक स्कोर रखने में कामयाब हुई।

मनीष पांडे ने जमाया अर्धशतक

मनीष पांडे ने कोलकाता की ओर से सबसे बड़ी पारी खेलते हुए अर्धशतक जमाया। मनीष पांडे जब बल्लेबाज़ी करने आए थे तो कोलकाता की टीम मुश्किलों से घिरी हुई थी। लेकिन पांडे ने समझदारी से बल्लेबाज़ी करते हुए ना सिर्फ नाइटराइडर्स की पारी को संभाला बल्कि 5 चौके और 5 छक्के लगाते हुए सिर्फ 47 गेंदों में 81 रन की धमाकेदार पारी खेली और नाबाद रहे। इस पारी के दौरान मनीष ने पहली 30 गेंदों में सिर्फ 35 रन बनाए थे और बाद की 17 गेंदों में पांडे के बल्ले से 46 रन निकले।

आखिरी ओवर में पांडे ने बनाए 21 रन

मनीष पांडे ने कोलकाता की पारी के आखिरी ओवर में 21 रन बटोरे। मिशेल मैक्लेनेघन ने आखिरी ओवर की पहली गेंद फेंकी और पांडे ने इस पर छक्का जमा दिया। दूसरी गेंद पर पांडे ने चौका जमाकर मैक्लेनेघन पर दबाव बढ़ा दिया। लेकिन ये गेंद नो-बॉल करार दी गई, क्योंकि गेंदबाज़ का पैर बॉलिंग क्रीज़ से बाहर था। अगली गेंद मैक्लेनेघन ने वाइड फेंकी। यानि की अभी भी इस ओवर की दूसरी गेंद फेंकी जानी बाकी थी और कोलकाता ने 12 रन बटोर लिए थे। इस ओवर की दूसरी गेंद पर पांडे ने एक और छ्क्का जमा दिया। तीसरी गेंद पर पांडे कोई रन नहीं बना पाए। इस ओवर की चौथी गेंद पर मनीष ने चौका जमा दिया। पांचवीं गेंद पर मनीष ने एक रन लिया। कोलकाता की पारी की आखिरी गेंद पर नरेन एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। यानि अगर इस ओवर में से नो-बॉल और वाइड का एक-एक रन हटाया जाए तो मनीष पांडे ने मैक्लेनेघन के इस ओवर में 21 रन बनाए।

Leave a Comment