Share

इस आइपीएल में कोहली का ये शानदार कैच!

नई दिल्ली आइपीएल में रविवार को खेले गए 17वें मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजॉयंट ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को उन्हीं के घर में 27 रनों से मात दी। आरसीबी इस मैच में भले ही जीत हासिल ना कर पाई हो, लेकिन कप्तान कोहली ने एक शानदार कैच पकड़कर अपने फैंस का दिल खुश कर दिया। इस कैच के लिए उन्हें परफेक्ट कैच ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला।

मैच की पहली पारी के दौरान विराट कोहली ने ये दर्शनीय कैच पकड़ कर पुणे के ओपनिंग बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को पवेलियन की राह दिखाई। इस कैच को आईपीएल 2017 का अबतक का सर्वश्रेष्ठ कैच भी माना जा रहा है। शॉर्ट कवर में फील्डिंग कर रहे कोहली ने उछलकर बाएं हाथ से एक नामुमकिन लग रहे कैच को अपने हाथ में जकड़ लिया।

कोहली ने ये जबरदस्त कैच मैच के 8वें ओवर की दूसरी गेंद पर लिया। पवन नेगी की गेंद पर राहुल त्रिपाठी ने एक करारा शॉट लगाया। गेंद चार रनों के लिए बाउंड्री की ओर जा ही रही थी कि कोहली ने अपनी बाईं तरफ जबरदस्त डाइव लगाकर गेंद को अपने हाथ में कैद कर लिया। मजेदार बात ये है कि कोहली ने ये शानदार कैच सिर्फ एक हाथ से पकड़ा। आउट होने से पहले राहुल त्रिपाठी ने 23 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली।

Leave a Comment