Share
इस एक गेंद ने पलटा मैच का पासा

इस एक गेंद ने पलटा मैच का पासा

नई दिल्ली। आइपीएल 10 का 49वां मुकाबला कोलकाता और पंजाब की टीमों के बीच खेला गया। इस मैच को प्रीति जिंटा की किंग्स इलेवन पंजाब ने 14 रन से अपने नाम कर लिया। लेकिन इस पूरे मैच का पासा सिर्फ एक गेंद ने पलट दिया। चलिए आपको बताते है वो कौन सी गेंद थी जिसने कोलकाता की तरफ झुकते हुए मैच को पंजाब की झोली में डालने में अहम भूमिका निभाई।

इस गेंद ने पलटा मैच का पासा

कोलकाता की पारी का 18वां ओवर शुरु हुआ तब केकेआर को जीत के लिए 18 गेंदों में 37 रन की दरकार थी। लेकिन इस ओवर की पहली ही गेंद पर मनीष पांडे (18) आउट हो गए और केकेआर को बड़ा झटका लगा। पांडे के विकेट से भी बड़ा झटका तो उन्हें इस ओवर की दूसरी गेंद (17.2) पर लगा जब कोलकाता के सेट बल्लेबाज़ क्रिस लिन 84 रन बनाकर रन आउट हो गए। यहां से मैच का पासा पलट गया और पंजाब ने ये मुकाबला 14 रन से अपने नाम कर लिया। क्रिस लिन के क्रीज़ पर रहते पंजाब की जीत मुश्किल लग रही थी।

कोलकाता के सलामी बल्लेबाज़ क्रिस लिन एक सेट बल्लेबाज़ थे। लिन ने आउट होने से पहले 52 गेंदों का सामना कर 84 रन की धुआंधार पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 8 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के भी लगाए। लेकिन वो ऐसे अहम मौके पर आउट हो गए जब कोलकाता की टीम को उनकी सबसे ज़्यादा जरुरत थी। लिन का आउट होना केकेआर को भारी पड़ गया। क्योंकि जब तक वो मैदान पर थे तब तक कोलकाता की टीम को जीत दिखाई दे रही थी पर लिन के आउट होते ही समीकरण बदल गए और पंजाब ने इस महत्वपूर्ण मैच को 14 रन से जीत लिया।

Leave a Comment