Share
आइपीएल में 3 साल के बाद हुआ कुछ ऐसा

आइपीएल में 3 साल के बाद हुआ कुछ ऐसा

नई दिल्ली। आइपीएल सीज़न 10 में कल रात कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में कुछ ऐसा हो गया जो पिछले 3 साल के आइपीएल में नहीं हुआ था।

3 साल से नहीं हुआ था ये

इस मैच में कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 167 रन बनाए। जिसका पीछा करते हुए कोलकाता की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 153 रन ही बना सकी और प्रीति ज़िंटा की किंग्स इलेवन पंजाब ने ये मुकाबला 14 रन से जीत लिया। इसी के साथ आइपीएल में पिछले 3 साल से चला आ रहा सिलसिला भी टूट गया। क्योंकि पंजाब की टीम 3 साल के बाद इस टूर्नामेंट में कोलकाता को मात देने में सफल हो सकी।

प्रीति की पंजाब पर भारी रही है किंग खान की कोलकाता

इन दोनों टीमों के बीच अभी तक 21 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से कोलकाता ने 14 मुकाबलों में जीत दर्ज़ की है, तो वहीं दूसरी ओर 7 मैच पंजाब ने जीते हैं। लेकिन पिछले 7 मैचों (3 सालों) से प्रीति की पंजाब किंग खान की कोलकाता नाइटराइडर्स को मात देने में नाकाम रही थी। पंजाब ने कल रात से पहले आखिरी बार कोलकाता को मई 2014 में पस्त किया था। लेकिन कल रात पंजाब की टीम ने कोलकाता को 14 रन से हराकर पिछले 3 साल से चले आ रहे इस सिलसिले को भी तोड़ दिया।

ऐसे खुली टीम की किस्मत

पंजाब की टीम के लिए यह जीत इन मायनों में खास है, क्योंकि इस टीम के पास अब भी प्लेऑफ में जगह बनाने का मौका है। फिलहाल पंजाब की टीम अंक तालिका में पांचवें नंबर पर है और उसका मुकाबला चौथे नंबर पर मौजूद हैदराबाद से है। हैदराबाद ने पंजाब से एक मैच ज्यादा खेला है और उसके पास पंजाब से 3 अंक ज्यादा हैं। अगर पंजाब की टीम यहां से हर मैच जीते तो उसकी यह जीत उसे प्लेऑफ तक लेकर जा सकती है।

Leave a Comment