Share
हैदराबाद को मिली पहली हार!

हैदराबाद को मिली पहली हार!

नई दिल्ली। आइपीएल 10 का दसवां मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। वानखेड़े के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में मुंबई की टीम ने हैदराबाद को 4 विकेट से पस्त कर दिया।इस मैच में हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए थे।159 रन की चुनौती को मुंबई की टीम ने 8 गेंद शेष रहते ही 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। सनराइजर्स हैदराबाद की आइपीएल 10 में ये पहली हार रही।

भुवनेश्वर ने लिए 3 विकेट 

आशीष नेहरा ने 14 रन पर खेल रहे मुंबई के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर को बोल्ड कर हैदराबाद को पहली सफलता दिला दी। इसके बाद राशिद खान ने मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (04) को एलबीडब्ल्यू आउट कर मुंबई की मुश्किलें बढ़ा दी। इसके बाद दीपक हुड्डा की गेंद भुवनेश्पावर कुमार ने पार्थिव पटेल (39) का जबरदस्त कैच पकड़कर मुंबई को तीसरा झटका दे दिया। पोलार्ड ने (11) रन बनाकर भुवनेश्वर की गेंद पर धवन के हाथों में अपना कैच थमा दिया।  20 गेंद में 37 रन की पारी खेलने के बाद क्रुणाल पांड्या भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर बेन कटिंग को कैच दे बैठे और मुंबई को लग गया पांचवां झटका। इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने 42 रन बनाने वाले नीतीश राणा को बोल्ड कर हैदराबाद को छठी सफलता दिला दी।

हैदराबाद ने बनाए 158 रन  

इससे पहले इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया है। हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए हैं। हैदराबाद की तरफ से सबसे ज़्यादा रन कप्तान डेविड वॉर्नर (49) ने बनाए। शिखर धवन ने भी 48 रन की पारी खेली।

ऐसे गिरे हैदराबाद के 8 विकेट 

हैदराबाद के कप्तान और ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर का बल्ला एक बार फिर से गरजा और उन्होंने 34 गेंदों पर 49 रन की पारी खेली लेकिन हरभजन सिंह ने उन्हें अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया। वार्नर भज्जी की गेंद पर विकेट कीपर पार्थिव पटेल के हाथों कैच आउट हुए। भज्जी ने ही मुंबई को दूसरी सफलता दिलाई और दीपक हुडा को 9 रन पर पोलार्ड के हाथों कैच करवा दिया। धवन ने भी टीम के लिए उपयोगी पारी खेली और 43 गेंदों पर 48 रन बनाकर आउट हुए। अर्धशतक से चूकने वाले धवन को मिचेल मैक्लेघन ने क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने 5 रन पर खेल रहे युवराज सिंह को बोल्ड कर हैदराबाद को चौथा झटका दे दिया। जसप्रीत बुमराह ने बेन कटिंग (20) को बोल्ड कर मुंबई को पांचवीं सफलता दिला दी। इसके बाद मलिंगा की गेंद पर शंकर (1) नीतिश राणा को कैच दे बैठे। नमन ओझा (09) बुमराह की गेंद पर पोलार्ड को कैच थमाकर चलते बने। इसके बाद राशिद खान (02) को बुमराह ने कॉट एंड बोल्ड आउट कर दिया।

मुंबई की तरफ से बुमराह ने तीन, हरभजन सिंह ने दो तो मलिंगा, मैक्लेनेघन और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिए।

Leave a Comment