Share
हवाई यात्रा में हवाई चप्पल वाले लोग दिखाई दें!

हवाई यात्रा में हवाई चप्पल वाले लोग दिखाई दें!

शिमला। ढाई हजार रुपये में 500 किलोमीटर की हवाई यात्रा कराने वाली रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम ‘उड़ान’ की अाज पीएम मोदी ने शिमला से शुभारंभ किया।

पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि अब हवाई चप्पल वाले भी हवाई जहाज में होंगे। उन्होंने कहा कि उड़ान स्कीम से हिमाचल प्रदेश में टूरिज्म को भी बढ़ावा मिलेगा। पीएम मोदी ने कहा उड़ान का अर्थ है- उड़े देश का आम नागरिक।

उड़ान मिशन का उद्घाटन करने करने के बाद  पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हवाई सेवा के लिए भारत में सबसे ज्यादा अवसर हैं। पहले हवाई यात्रा धनी लोग ही किया करते थे। उड़ान योजना के तहत एक घंटे से कम की उड़ान के लिए 2500 रुपये ही देने होंगे। उन्होंने कहा कि हमारे देश में  अवसर मिलने पर युवा अच्छे परिणाम दे सकते हैं। इसके साथ पीएम ने कहा कि हमारी इच्छा थी कि हवाई जबाज में हवाई चप्पल वाले भी सफर करें। उड़ान योजना के शुभारंभ के साथ यह साकार होता दिख रहा है।

इस योजना की खास बात यह है कि 500 किलोमीटर तक की उड़ानों का किराया 2500 रुपये होगा। क्षेत्रीय रूप से महत्वपूर्ण क्षेत्रों में हवाई यात्रा नागरिकों तक सुलभ बनाने के लिए ‘उड़े देश का आम नागरिक’ आरसीएस (क्षेत्रीय सम्पर्क योजना) अक्टूबर, 2016 में लाई गई थी

इसके अलावा प्रधानमंत्री कडप्पा-हैदराबाद तथा नांदेड़-हैदराबाद के बीच होने वाली इसी स्कीम की दो अन्य उड़ानों का भी शुभारंभ करेंगे।

Leave a Comment