Share
हवा से बातें करते हुए धौनी ने किया कमाल

हवा से बातें करते हुए धौनी ने किया कमाल

नई दिल्ली। आइपीएल 10 में पुणे की टीम से जलवा दिखा रहे महेंद्र सिंह धौनी के विकेट के पीछे की तेजी किसी से छिपी नहीं है। शुक्रवार को दिल्ली के खिलाफ मैच में धौनी ने एक बाक फिर इसी तेजी का नजारा दुनिया को दिखा दिया। इस बार धौनी की जंग सेकंड के भी कम हिस्से से थी। जिस फुर्ती से धौनी दिल्ली के खिलाड़ी को स्टंप किया, उसे देख क्या दर्शक, क्या खिलाड़ी, क्या कॉमेंटेटर और क्या अंपायर, सभी दंग रह गए।

हालांकि, दिल्ली ने इस मैच में पुणे को 7 विकेट से हराया, लेकिन इस मैच के धौनी की तेजी के लिए याद किया जा सकता है। यह मामला पुणे के 16वें ओवर का है। इस ओवर में न्यूजीलैंड के तूफानी बल्लेबाज कोरी एंडरसन स्ट्राइक पर थे और गेंद थी युवा गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर के हाथों में। सुंदर की फ्लाइटेड गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के लिए कोरी एंडरसन क्रीज से बाहर निकले और बीट हो गए।

गेंद सीधे विकेटकीपर धौनी के दस्तानों में समा गई। एंडरसन ने अपनी गलती को समझ बिना वक्त गंवाए पैर पीछे खींच लिए। लेकिन इतने समय में उनका काम तमाम हो चुका था। धौनी के पास एक सेकेंड से भी कम समय था, लेकिन उन्होंने गेंद को खूबसूरती से कलेक्ट कर एंडरसन को स्टंप कर दिया। यह इतना तेजी से हुआ स्टंप था कि अंपायर को कुछ समझ नहीं आया और उन्होंने थर्ड अंपायर को मामला रेफर कर दिया।

थर्ड अंपायर द्वारा ध्यान से देखने के बाद एंडरसन को आउट करार दिया गया। खुद एंडरसन को भी भरोसा नहीं था कि वह इतने कम समय के अंतर से आउट हो जाएंगे। धौनी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि उनके भीतर अभी काफी क्रिकेट बाकी है और टीम इंडिया ने उन्हें चैंपियंस ट्रॉफी में चुनकर कोई गलती नहीं की है।

Leave a Comment