Share
एक कोच और दोनों आइपीएल में मचा रहे हैं धूम!

एक कोच और दोनों आइपीएल में मचा रहे हैं धूम!

नई दिल्ली। आइपीएल में संभावनाओं और इत्तेफाकों की कमी नहीं रहती है। ऐसा ही एक इत्तेफाक इन दिनों इस टी-ट्वेंटी के तड़के में देखने को मिल रहा है। टूर्नामेंट में रन बनाने के मामले में टॉप-5  के अंदर दो खिलाड़ी ऐसे है जो एक ही कोच के शिष्य हैं।

– गुरु को रनों से मिल रही है गुरूदक्षिणा 

हम यहां बात कर रहे हैं दिल्ली स्थित क्रिकेट कोच संजय भारद्वाज की जो इन दिनों सातवें आसमान पर हैं। दरअसल, उनके दो शिष्य यानी गौतम गंभीर और नीतीश राणा, दोनों ही इस समय आइपीएल में ओरेंज कैप की दौड़ में हैं। नीतीश राणा पांच मैचों में 193 रन बना चुके हैं जबकि गंभीर पांच मैचों में 182 रन बना चुके हैं। एक धुरंधर तीसरे पायदान (गंभीर) पर है तो दूसरा (नीतीश) दूसरे पायदान पर। दोनों ही बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं।

– और भी धुरंधर निकले हैं संजय की मयान से 

गौतम गंभीर भले ही आज भारतीय टीम से बाहर हैं लेकिन उनके स्वर्णिम दौर से सब वाकिफ हैं, अब नीतीश भी गौतम से सीख लेते हुए कदम आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। नीतीश ने दिल्ली के सोनेट क्लब से क्रिकेट की शुरुआत की और फिर वो शास्त्री क्लब पहुंचे जहां संजय भारद्वाज के सानिध्य में उन्हें सीखने का मौका मिला। वैसे आपको बता दें कि सिर्फ गंभीर और राणा ही नहीं बल्कि संजय भारद्वाज ने स्पिनर अमित मिश्रा और बल्लेबाज उनमुक्त चंद जैसे धुरंधरों को भी क्रिकेट का पाठ सिखाया है।

– क्या कहना है कोच का…..

कोच संजय भारद्वाज ने अपने दोनों धुरंधरों को शीर्ष पर देखकर खुशी जाहिर की, उन्होंंने कहा, ‘मेरे लिए ये डबल खुशी की बात है कि गंभीर और नीतीश दोनों ही आइपीएल में धमाल मचा रहे हैं। ये दिलचस्प और खास है’। ये पूछने पर कि वो आइपीएल के अंत में इन दोनों में से किसको आगे निकलते देखने की उम्मीद कर रहे हैं, इस पर कोच ने कहा कि किसी एक का नाम लेना सही नहीं होगा। मैं दोनों की सफलता देखना चाहता हूं।’ अब देखना दिलचस्प होगा कि आगे इस दौड़ में कोच का कौन सा शिष्य आगे निकलता है।

Leave a Comment