Share
दो भाइयों ने किया सुसाइड का प्रयास

दो भाइयों ने किया सुसाइड का प्रयास

विकासनगर: मां की मौत के बाद जीवन से क्षुब्ध हुए दो भाइयों ने मौत का ऐसा रास्ता चुना कि जिसने भी सुना वही हैरान रह गया। एक अधेड़ व दूसरे बुजुर्ग भाई ने गले में कुत्ते की चेन डाल ली, फिर इसे बिजली की तार से टकरा दिया। इससे एक की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से झुलस गया।

जानकारी के अनुसार पश्चिमवाला निवासी विजय कुमार (65 वर्ष) और उसके भाई अजय कुमार (58 वर्ष) सुबह करीब तीन बजे आत्महत्या के लिए पश्चिमवाला खाले के पास पहुंचे। यहां पर दोनों ने कुत्ते को बांधने वाली चेन को अपने गले में डाल लिया और एक लंबे डंडे में चेन को फंसाकर बिजली की लाइन पर डाल दिया।

इससे करंट लगने से अजय कुमार की मौत हो गई, जबकि विजय कुमार गंभीर रूप से झुलस कर बेहोश हो गया। बिजली की लाइन पर चेन डालने से आसपास के क्षेत्र की बिजली गुल हो गई। इस पर कुछ लोग बाहर निकले तो उन्हें दोनों भाई जमीन पर गिरे मिले।

माजरा समझते ही ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। यह माजरा देखकर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे एसएसआई बलदेव सिंह ने गंभीर विजय कुमार को उपचार के लिए सीएचसी भेजा।

मौके से मिले सुसाइड नोट में दोनों ने अपनी मर्जी से आत्महत्या करने की बात लिखी। इसमें कहा गया कि वे जीवन से परेशान हैं। उनका आगे पीछे कोई नहीं है। जब से मां की मौत हुई है, हमारा कोई नहीं रहा।

पुलिस जांच में आया कि इन दोनों के पिता राजपाल सिंह पटवारी थे और अच्छी खासी जमी व संपत्ति छोड़कर गए थे। दोनों भाइयों की शादी नहीं हुई थी। धीरे-धीरे सारी पापर्टी बेचकर दोनों भाई अपनी मां के साथ पश्चिमवाला हरिजन बस्ती में ही किराए पर रहने लगे थे। कुछ साल पहले इनकी मां की भी मौत हो गई। इसके बाद से दोनों तनाव में रहते थे। गुजर बसर के लिए अजय कुमार लांघा रोड की एक केमिकल फैक्ट्री में काम करता था।

Leave a Comment