Share
देशभक्ति पर आमिर खान की तारीफ़

देशभक्ति पर आमिर खान की तारीफ़

गौरतलब है कि आमिर खान को पिछले साल असहिष्णुता पर दिए गए बयान पर ख़ूब खरी-खोटी सुनाई गई थी।
मुंबई। अभी पिछले साल की ही बात है जब आमिर खान ने एक समारोह में अपनी बीबी किरण की बात का हवाला देते हुए असहिष्णुता पर देश छोड़ने की बात कही थी और तब देश प्रेम के नाम पर उन पर खूब उंगली उठी थी। लेकिन अब पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब देने पर आमिर खान को तारीफ़ हो रही है।

दरअसल तिरंगे का मान न रखने पर आमिर खान के पाकिस्तान में दंगल रिलीज़ न करने के फैसले पर महाराष्ट्र विधानसभा ने आमिर को बधाई दी है। विधानसभा के बजट सत्र के आखिरी दिन सदन में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे ने आमिर खान के अभिनंदन का रेज्यूलूशन रखा था। सदन ने आमिर के फैसले की जमकर तारीफ़ की। बता दें कि दंगल को पाकिस्तान में रिलीज़ करने के लिए उसे पाक सेंसर बोर्ड के पास भेजा गया था लेकिन पाकिस्तानी सेन्सर बोर्ड ने दंगल से तिरंगा लहराने के सीन और फिल्म के अंत में राष्ट्रगान के सीन को हटा कर फिल्म को रिलीज़ के लिए अनुमति देने का निर्णय किया। इस बात का आमिर को इतना बुरा लगा कि उन्होंने पाकिस्तान में दंगल को रिलीज़ करने से साफ़ मना कर दिया। आमिर ने ये जानते हुए भी कि इससे वहां दंगल की जमकर पाइरेसी होगी , उन्होंने जताया कि उनके लिए देश का सम्मान सबसे पहले है।

गौरतलब है कि आमिर खान को पिछले साल असहिष्णुता पर दिए गए बयान पर ख़ूब खरी-खोटी सुनाई गई थी। उन्होंने एक समारोह में कहा था कि उनकी बीबी किरण अख़बारों में रोज़ आ रही ख़बरों को पढ़ कर उनसे कहती हैं कि अब इस देश को छोड़ कर कहीं और चले जाना चाहिए। हालांकि इस कमेंट पर बवाल होने के बाद आमिर ने साफ़ कहा था कि वो देश से बहुत प्यार करते हैं और यहाँ से कहीं नहीं जा रहे हैं।

Leave a Comment