Share
चलती बस में चालक को पड़ा दौरा

चलती बस में चालक को पड़ा दौरा

भगवानपुर, रुड़की : रोडवेज बस के चालक को मिरगी का दौरा पड़ने से सवारियों की जान जोखिम में पड़ गई। बस एक पेड़ से टकराकर रुक गई। हादसे में बस में सवार 41 यात्री घायल हो गए।

पुलिस और ग्रामीणों ने वाहन में फंसे लोगों को बस से निकालकर अस्पताल भिजवाया। घायलों की हालात सामान्य बताई जा रही है। घायलों में उत्तराखंड के अलावा उत्तर प्रदेश, हरियाणा और जम्मू के यात्री शामिल हैं। उधर, परिचालक मौके से भाग निकला।

उत्तर प्रदेश के छुटमलपुर डिपो की बस सहारनपुर से 45 यात्रियों को लेकर हरिद्वार के लिए निकली। जैसे ही बस दिल्ली-देहरादून हाईवे पर स्थित चौल्ली गांव के पास पहुंची तो अचानक बस चालक राजकुमार निवासी ओलरा ननौता, जिला सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) को मिर्गी का दौरा पड़ गया।

इससे वह सुधबुध खो बैठा और बस यूकेलिप्टिस के पेड़ से जा टकराई। पेड़ से बस टकराने के साथ ही एक तेज आवाज हुई, जिससे अफरातफरी मच गई। सड़क से गुजर रहे लोग रुक गए और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष भगवान मेहर पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों की मदद से बस में सवार यात्रियों को बाहर निकाला।

हादसे में 41 लोग घायल हुए। हादसे के बाद परिचालक बस से कूदकर मौके से भाग निकला। पुलिस ने घायलों को भगवानपुर स्थित सरकारी अस्पताल और रुड़की के सिविल अस्पताल में भिजवाया। चालक राजकुमार को अस्पताल में ही होश आया।

थानाध्यक्ष भगवान मेहर का कहना है कि अभी भी करीब 22 लोग सिविल अस्पताल में भर्ती है तथा कुछ लोग निजी चिकित्सालय में उपचार करा रहे हैं। घायलों के परिजनों को हादसे की सूचना दे दी गई है। दुर्घटना को लेकर पुलिस को कोई तहरीर नहीं मिली है।

घायलों के नाम

कुसुम, राजबाला, तौशी, सविता, प्रेमवती, सुंदर निवासी ग्राम खंडवा तहसील नकुड़, (जिला सहारनपुर), वेदवती, लक्ष्मी, विमला निवासी ग्राम जुड्डी तहसील नकुड़ जिला (सहारनपुर), सिताब ङ्क्षसह, वेदो निवासी गंगोह (सहारनपुर), महेंद्र लाल, तहसील बचना ओरो स्लाइड (जम्मू), सुंदर रानी, मेमवती, सलेलता, परमजीत निवासी सबदलपुर (सहारनपुर), संगीता, बाला, रजत निवासी एकड़ ज्वालापुर (हरिद्वार), अमरवती, रिहाना, अजीज, उस्मान, सलमान, लक्ष्मी निवासी अजीज कालोनी (सहारनपुर), रजनी, जगवती, राजबहादुर निवासी पानसरा शंभू कालोनी (यमुनानगर), शुक्ला, रानी, निवासी हरिद्वार, मोनू निवासी बहादराबाद, राजू निवासी ब्रहमपुर गुरुकुल नारसन, बस चालक रामकुमार निवासी ओलरा ननौता (जिला सहारनपुर), अंकित, अकिल, परवेज निवासी आजादनगर (रुड़की), सचिन, विपिल निवासी झाल शामली (उत्तर प्रदेश), अबंरीश जमालपुर कलां ज्वालापुर, कविता और अंजली किसनपुर भगवानपुर।

Leave a Comment