Share
ऐसा घूमा समय का चक्र!

ऐसा घूमा समय का चक्र!

नई दिल्ली। कहते हैं, वक्त बड़ा बलवान होता है और जब किसी का वक्त बदलता है तो वो फर्श से अर्श पर पहुंच जाता है या फिर अर्श से फर्श पर आ जाता है। कल रात आइपीएल के 27वें मुकाबले में भी आरसीबी की टीम के साथ ऐसा हुआ। विराट के वीर एक-एक कर ढेर हो गए और बैंगलोर की टीम ने आइपीएल में सबसे कम 49 रन पर आउट होने का रिकॉर्ड बना दिया। मजेदार बात तो ये है कि इस टीम का कोइ भी खिलाड़ी दहाई का अंक तक नहीं छू पाया।

रिकॉर्ड बनाने वाली टीम के विरुद्ध बना रिकॉर्ड

विराट की सेना पर वक्त की ऐसी मार पड़ी कि एक से बढ़कर एक सूरमा होने के बावजूद भी ये टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। लेकिन बैंगलोर से पहले आइपीएल में सबसे कम रन पर आउट होने का रिकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के नाम था। आइपीएल के दूसरे सीज़न में ऐसा हुआ था, जब ये टूर्नामेंट भारत के बाहर द.अफ्रीका में खेला गया था। राजस्थान रॉयल्स की टीम इसी बैंगलोर की टीम के खिलाफ मात्र 58 रन पर सिमट गई थी। इसका मतलब ये है कि कल से पहले आइपीएल में सबसे कम स्कोर पर किसी भी टीम को समेटने का रिकॉर्ड पहले बैंगलोर के नाम था। लेकिन समय का पहिया ऐसा घूमा कि इसी रिकॉर्ड बनाने वाली टीम के खिलाफ ही ये शर्मनाक रिकॉर्ड बन गया।

अर्श पर भी बैंगलोर, फर्श पर भी बैंगलोर

बैंगलोर की टीम ने इसके साथ एक और अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। अब उनके नाम आइपीएल का सबसे छोटा स्कोर तो दर्ज हो ही गया है। साथ ही आइपीएल का सबसे बड़ा स्कोर भी उन्हीं के नाम दर्ज है। आइपीएल का सबसे बड़ा स्कोर (263 रन) बैंगलोर ने 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर बनाया था।

Leave a Comment