Share
अदालत में पेश हुए संजय दत्त!

अदालत में पेश हुए संजय दत्त!

मुंबई। सोमवार को संजय दत्त सब काम-धाम छोड़कर मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अंधेरी सेंटर अदालत पहुंचे। इस अदालत ने कई साल पुराने मामले में संजय के ख़िलाफ़ ग़ैर ज़मानती वारंट जारी किया था।

बता दें कि संजय पर फ़िल्ममेकर शकील नूरानी को धमकाने का आरोप है। मामला 2002 का है, जिसके मुताबिक़ संजय दत्त ने नूरानी की फ़िल्म जान की बाज़ी में लीड रोल निभाने का वादा किया था। आरोप है कि संजय ना तो फ़िल्म की शूटिंग के लिए पहुंचे और ना ही उन्होंने 50 लाख रुपए की धनराशि लौटाई। जब नूरानी ने अदालत का दरवाज़ा खटखटाया तो संजय दत्त की प्रॉपर्टी सीज़ करने के आदेश दिए गए थे। तब नूरानी ने अंधेरी कोर्ट में एक शिकायत दर्ज़ करवाई थी, जिसमे संजय पर अंडरवर्ल्ड से धमकी दिलवाने का आरोप लगाया गया था।

2013 में, जब संजय ने अदालत पहुंचने से इंकार कर दिया, तो उस वक़्त भी उनके ख़िलाफ़ ग़ैर ज़मानती वारंट जारी किया गया था, लेकिन कोर्ट में उनकी पेशी के बाद उसे निरस्त कर दिया गया था। इसके बाद संजय हथियार रखने के मामले में पांच साल की सज़ा पूरी करने के लिए जेल चले गए।

2016 के फरवरी महीने में संजय जेल से बाहर आ गए। नूरानी के वकील नीरज गुप्ता ने इस साल फरवरी में संजय की कोर्ट में पेशी के लिए याचिका दाखिल की थी। उनका कहना था कि जब संजय जेल से बाहर आ गए, तो उन्हें अदालत में उपस्थित होना चाहिए था, पर वो नहीं हुए। शनिवार को ही संजय की ओर से जारी स्टेटमेंट में कहा गया था कि ये केस लंबे अर्से से चल रहा है। इसलिए वकीलों के साथ हमारे कम्यूनिकेशन गैप की वजह से ये स्थिति आई। हमारी हाज़िरी के लिए माननीय अदालत ने जो तत्परता दिखाई है, उसका हम सम्मान करते हैं और स्थिति को सुधारने के लिए क़दम उठाएंगे।

Leave a Comment