Share
अब तैयार हो जाइए ‘महाभारत’ के लिए!

अब तैयार हो जाइए ‘महाभारत’ के लिए!

मुंबई। हाल के दिनों में जिसे भी देखिये ‘महाभारत’ पर फ़िल्म बनाने को लेकर काफी दिलचस्पी ले रहे हैं। चाहे आमिर ख़ान हों या शाह रुख़ या फिर बाहुबली के निर्माता राजामौली। इन सबने महाभारत पर फ़िल्म बनाने की इच्छा ज़ाहिर की है। लेकिन, इसे सच कर दिखाया है मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल ने।

सोमवार को ही मोहनलाल ने ऑफिशियल कर दिया कि वो भीम के एंगल से ‘महाभारत’ फ़िल्म बनाएंगे। ख़बर है कि फ़िल्म तक़रीबन 1000 करोड़ रुपये की बजट से बनेगी और इस रेस में यह फ़िल्म एशिया के दूसरी सबसे महंगी फ़िल्मों ‘2.0’ और ‘बाहुबली’ को भी पीछे छोड़ देगी। मोहनलाल ने फेसबुक पर वीडियो पोस्ट कर लिखा कि उन्हें याद भी नहीं कि उन्होंने कितनी बार ‘रंदामुजहम’ पढ़ा है। वो हमेशा से इसे बड़े पर्दे पर लाना चाहता था। उन्होंने यह भी बताया कि यह फ़िल्म एड फिल्मेकर वीए श्रीकुमार के निरंतर प्रयासों की वजह से हो रहा है। फ़िल्म में मोहनलाल भीम की भूमिका में होंगे और उन्हीं के नज़र से यह पूरी फ़िल्म आगे बढ़ेगी। गौरतलब है कि पांच पांडव में दूसरे नंबर के भाई भीम बहुत ही बलशाली थे और उन्होंने ही दुर्योधन समेत उनके सभी भाइयों को मारकर अपनी प्रतिज्ञा पूरी की। इस लिहाज से भीम महाभारत के एक खास किरदार हैं!

बहरहाल, निर्माताओं ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा है कि महाभारत का निर्माण दो भागों में किया जाएगा। जिसकी शूटिंग 2018 के सितंबर में शुरू होगी और फ़िल्म 2020 तक रिलीज होगी। फ़िल्म का दूसरा पार्ट, पहले पार्ट के रिलीज होने के 90 दिन के भीतर ही रिलीज कर दी जाएगी। बताते चले कि फ़िल्म इंग्लिश, हिंदी, मलयालम, कन्नड़, तमिल और तेलगु भाषाओं में शूट की जाएगी और दूसरे भारतीय भाषाओं और विदेशी भाषाओं में डब की जाएगी।

Leave a Comment