Share
अब कोहली को मिली ऑस्ट्रेलिया से गाली, पूर्व तेज गेंदबाज ने की गलत बात

अब कोहली को मिली ऑस्ट्रेलिया से गाली, पूर्व तेज गेंदबाज ने की गलत बात

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर सीरीज भले ही मैदान पर खत्म हो गई हो, पर मैदान के बाहर यह खत्म नहीं हुई है। अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मर्व ह्यूज ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए अपशब्द का इस्तेमाल किया है।

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई मीडिया भी कोहली के लिए ‘क्लासलेस’ और ‘इगोमैनिएक’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर मर्यादा लांघ चुका है। भारत के कप्तान विराट कोहली इस सीरीज में बल्ले से तो नहीं पर अपने हाव-भाव और जुबान से काफी आक्रामक नजर आए थे।

‘डेली टेलीग्राफ’ के अनुसार ह्यूज ने सेन रेडियो से कहा, ‘कोहली काफी अच्छे खिलाड़ी हैं जिनको आप अपनी टीम में रखना चाहोगे लेकिन दूसरी ओर आप सोचते हैं कि क्या वह एक फ्लॉग (ऑस्ट्रेलियाई में गाली के तौर पर इस्तेमाल होने वाला शब्द) हैं?’

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कोहली रांची में खेले गए तीसरे टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे इसके बाद धर्मशाला में खेले गए आखिरी मैच में वह नहीं खेले थे। ह्यूज ने कहा कि कोहली ने न खेलने से शायद दोनों टीमों को फायदा ही हुआ है क्योंकि शायद आखिरी टेस्ट में भारतीय स्टार बल्लेबाज काफी ज्यादा आक्रामक रवैया दिखाते।

ह्यूज की यह टिप्पणी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाल में समाप्त हुई सीरीज के बाद आई है जिसे भारतीय टीम ने 2-1 से जीता था। इस सीरीज के दौरान दोनों टीमों के रिश्ते काफी खराब रहे थे।

इससे पहले कोहली डीआरएस विवाद के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को धोखेबाज कहा था। इस विवाद के बाद ही भारतीय कप्तान और ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के बीच विवाद काफी बढ़ गया था। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने कोहली पर जमकर हमला बोला था। बात यहां तक पहुंच गई थी कि कोहली की तुलना अमेरिका के विवादित राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप तक से कर दी गई थी।

इसके अलावा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीइओ जेम्स सदरलैंड ने एक रेडियो स्टेशन से बातचीत के दौरान कोहली पर निशाना साधते हुए यह तक कहा था कि शायद कोहली को सॉरी की स्पेलिंग तक नहीं आती है।

Leave a Comment