Share
अब इलाज भी सस्ता होगा, पीएम मोदी ने कहा!

अब इलाज भी सस्ता होगा, पीएम मोदी ने कहा!

अहमदबाद । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है। सोमवार सुबह पीएम ने कतारगाम इलाके में 400 करोड़ रूपये की लागत वाले किरण मल्टी सुपर स्पेशिएलिटी हास्पिटल एंड रिसर्च सेंटर का उद्घाटन किया। यह अस्पताल पाटीदार समाज के एक ट्रस्ट से जुड़ा हुआ है।

इसके बाद पीएम ने इच्छापुर गांव स्थित हीरा बोर्से एसईजेड में हरि कृष्ण एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड की हीरा पालिशिंग इकाई का उद्घाटन किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि ज्वेलरी क्षेत्र में ‘मेक इन इंडिया’ के साथ डिजाइन इन इंडिया भी होना चाहिए, यह हमारा मकसद है। सूरत ने डायमंड उत्पादन में नाम कमाया है। सरदार पटेल ने भारतीय राजनीति की दिशा बदली है।’

इससे पहले अस्पताल का उद्घाटन करने के बाद सूरत में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘जिसका शिलान्यास मैं करूंगा, उसका उद्धाटन भी मैं करूंगा। सूरत में मुझे पहले वाला अपनापन मिलता है।’ खेडू समुदाय की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि गुजरात के खेडू परिवार के संस्कार बहुत ऊंचे होते हैं, ये लोग गांव में मिट्टी खाकर बड़े हुए हैं और मैं खेडू परिवारों के बीच में पला बड़ा हूं।

हमारी सरकार ने दवाओं के दाम घटाए

पीएम ने कहा, ‘यह अस्पताल परिश्रम से बना है। पैसों से ज्यादा मूल्य पसीने का है। मैं चाहूंगा कि इस अस्पताल में किसी को आने की जरूरत न पड़े और अगर आए भी तो इतना मजबूत होकर जाए कि दोबारा न आना पड़े।हमारी सरकार ने स्टेंट के दाम घटाए, 40 हजार के स्टेंट को 7 हजार रुपये का कराया। जेनरिक दवाओं के लिए सरकार नया कानून बनाएगी। सबको आरोग्य सेवा देना सरकार की जिम्मेदारी है। हमने 700 दवाइयों के दाम तय किए। 15 साल बाद सरकार हेल्थ पॉलिसी लाई है, सबको आरोग्य सेवा देना सरकार की जिम्मेदारी है। मेरे काम से रोज कोई न कोई नाराज होता है, दवाई बनाने वाले मुझसे नाराज होंगे, क्योंकि दवाइयां सस्ती कर दी हैं।’

इसके अलावा पीएम आज गुजरात के सूरत, तापी और बोटाद जिले और केंद्र शासित प्रदेश दादर एवं नगर हवेली में कई परियोजनाओं का उद्धघाटन करेंगे। पीएम मोदी चार जनसभाओं को संबोधित भी करेंगे। यह पीएम मोदी का इस साल उनके गृह राज्य का दूसरा दौरा है।

पीएम मोदी के कार्यक्रमों का विवरण

  • सुबह 11.45 बजे तापी जिले के बीजापुर गांव में सुमुल डेयरी प्लांट का उद्घाटन और डेयरी के अन्य प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही नवा पारदी में डेयरी उत्पाद संयंत्रों के लिए रिमोट से आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री मोदी यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।
  • दोपहर 1 बजे केंद्र शासित प्रदेश दादर एवं नगर हवेली स्थित सिलवासा जाएंगे, यहां मोदी नयी परियोजनाओं का उद्घाटन करने और लाभार्थियों को सहायता वितरित करने के अलावा एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। यहां केंद्र की विभिन्न योजनाओं के करीब 21000 लाभार्थियों को सहायता किट का वितरण किया जाएगा।
  • शाम 4.30 बजे सौराष्ट्र के बोटाद में बोटाद और आसपास के जिलों के लिए साउली परियोजना के प्रथम चरण का उद्घाटन करेंगे। वह परियोजना के दूसरे चरण की आधारशिला भी रखेंगे।

पिछले साल अगस्त में पीएम मोदी ने महत्वाकांक्षी सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण सिंचाई (साउली) परियोजना के प्रथम चरण का जामनगर से उद्घाटन किया था। यह परियोजना चार चरणों में विभाजित है और इसके तहत गुजरात सरकार की योजना सौराष्ट्र क्षेत्र के 115 बांधों को नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध के अतिरिक्त पानी से भरने की है। यहां भी पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम 7 बजे भावनगर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Leave a Comment